IPL 2021 Phir Kab Se Suru Hoga

आईपीएल 2021 (IPL 2021): काफी समय के बाद भारत में हो रही आईपीएल २०२१ को कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से आईपीएल की सभी मैच को रोक दिया गया. दुनिया की बड़ी लीग के बायो-बबल में लगातार खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ रहे थे, जिसके बाद BCCI ने अपना फैसला को बदल कर और बाकि खिलाडियो की सुरख्या को ध्यान में रखते हुए सभी मैच को रद्द कराने के लिए निर्णय लिए. आईपीएल रद्द होने की कारण से क्रिकेट फंस लगातार इस बात पर चर्चा कर रहे है कि आईपीएल २०२१ फिर कब शुरू होगा.

आईपीएल (IPL २०२१) फिर कब सुरु होगा

कोरोना महामारी की वजह से भारत में हो रही आईपीएल २०२१ की सारी मैच को रद्द की जा चुकी है और अभी बचा हुआ मैच को इंडियन क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने UAE में कराने की तैयार में लग चुकी है. BCCI ने ट२० वर्ल्ड कप को सामने रखते हुए इसी साल बाकि बचा हुआ आईपीएल की सभी मैच को १९ सितंबर में दोबारा शुरू और इसका फाइनल अक्टूबर में आयोजित करने जा रहा है.

क्या UAE में होगा IPL २०२१ की बचा हुआ मैच

पेछले साल भारत में कोरोना की वजह से आईपीएल २०२० को ना आयोजित करके UAE बायो-बबल में किया गया था और इस लीग में एक भी खिलाडी को कोरोना की चपेट से दूर रहे थे और सभी मैच सही से आयोजित की गई थी. इसी को सामने रखते हुए BCCI ने आईपीएल २०२१ में बचा हुआ सभी मैच को UAE बायो-बबल में करना चाहता है. इसे पहेले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने bcci को ऑफर दिए थे अपने मैदान में करने के लिए, लेकिन कुछ कारण की वजह से bcci ने उनकी प्रस्ताव को ठुकरा कर UAE देश में करने के लिए फैसला लिया है.

क्यों रद्द हुआ आईपीएल २०२१

आईपीएल २०२१ सुरु होने से पहले bcci ने सभी फ्रैंचाइज़ी को कड़ी चेताबनी दी थी की कोई भी खिलाडी बिना अनुमति लिय बगेर बायो-बबल से बहार नहीं जा सकता है. लेकिन सुन रिसर हैदराबाद की विकेट कीपर रिधिमान साहा और डेल्ही कैपिटल्स की स्पिनर अमित मिश्रा ने बायो-बबल की नियम तोड़ कर बहार गए थे. जिसे उनको कुछ दिन के बाद कोरोना की चपेट में आना पड़ा था और इसके बाद कोल्कता नाइट रीडर की कुछ खिलाडी भी कोरोना की चपेट में आ गए थे. जिसे दिख कर bcci ने आईपीएल २०२१ में बचा हुआ सभी मैच को रद्द कर दिए. इसी कारण की वजह से आईपीएल को पोस्टपोंड किया गया है.

Leave a Comment