ICC gives BCCI last chance, decide on hosting T20 World Cup in next 4 weeks

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस साल भारत में ICC T20 वर्ल्ड का आयोजन करने जा रहा है। भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बोर्ड ने अभी तक अपने संगठन को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है. 29 मई को हुई बीसीसीआई की विशेष आम बैठक में इस पर कोई फैसला नहीं हो सका. यह टूर्नामेंट इस साल अक्टूबर-नवंबर में होना है। पीटीआई के मुताबिक, मंगलवार 1 जून को हुई बोर्ड की बैठक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने भारत से इस संबंध में 28 जून तक फैसला लेने को कहा है.

आईसीसी ने मंगलवार को दुबई में बोर्ड की बैठक की जिसमें भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर चर्चा हुई। पीटीआई के मुताबिक, इस बैठक में आईसीसी को अगले महीने की 28 तारीख तक भारत के लिए टूर्नामेंट के आयोजन की जानकारी देने को कहा गया है. 29 मई को हुई एसजीएम के बाद बीसीसीआई ने भी अगले महीने के अंत तक इस पर फैसला लेने की बात कह दी थी।

भारत में कोरोना महामारी के बीच शुरू हुए इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को 29 मैचों के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा था। टीम बबल में खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया गया। अब इसे सितंबर-अक्टूबर के बीच यूएई में फिर से करने पर सहमति बनी है।

ICC की बैठक से पहले BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा था, टूर्नामेंट के आयोजन के लिए भारत पहली पसंद है। हम इसके लिए आईसीसी से कुछ समय चाहते हैं, कम से कम एक महीना ताकि इस पर फैसला लिया जा सके।

जून के अंत या जुलाई के पहले सप्ताह तक अगर भारत में कोरोना से उत्पन्न स्थिति में सुधार नहीं होता है तो यूएई में किया जा सकता है। अगर भारत में हालात अच्छे रहे तो हम इसे संभाल पाएंगे।

Leave a Comment