CPL को लेकर Cricket West Indies se madat maangne me Juda hai BCCI

बीसीसीआई, आईपीएल 2021 के बाकी बचे हुए मैच को सितम्बर और अक्टूबर में करवाना चाहता है। लेकिन इस दौरान आईपीएल में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के खिलाडी खेलने पर सस्पेंस बन गया है। आखिर एसा क्यूँ है इस दौरान वेस्ट इंडीज के जो खिलाड़ी हैं वह शुरुआती 10 दिन के मैच मिस कर सकते हैं। आखिर क्यूँ नहीं खेल पाएंगे सभी वेस्ट इंडीज के बड़े बड़े खिलाडी? यह रिपोर्ट देखिये आपको सब कुछ समझ में आएगा. पूरा मामला समझ में आएगा और यह भी समझ में आएगा कि कैसे बीसीसीआई पूरी कोसिः कर रहा है की वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी एक भी मैच मिस ना करें।

bcci ने आईपीएल 2021 के बाकी बचे हुए मैचों को सितंबर और अक्टूबर में UAE में कराने का ऐलान किया है। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड कैरबियन प्रीमियर लीग (CPL) को पुरे एक हप्ते 10 दिन पहले करवाने को लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज से बात कर रहा है। दरअसल, CPL की मैच 28 अगस्त से शुरू होगा और टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। जबकि आईपीएल के बाकि बचे हुए मैच १८ सितंबर से 10 अक्टूबर तक खेले जाने की संभावना है।

ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के लिए दोनों लीग का हिस्सा बनना मुश्किल होगा। जिसकी वजह से कई फ्रैंचाइज़ी को CPL खिलाडियो को बिना खेलने को मजबूर होना पड़ सकता है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया हमारी क्रिकेट वेस्टइंडीज से बातचीत चल रही है और हम उम्मीद कर रहे हैं। अगर सीपीएल कुछ दिन पहले खत्म हो जाता है तो इससे खिलाड़ियों को एक बायो-बबल से दुसरे बायो-बबल तक में ट्रांसफर करने में मदद मिलेगी। इससे खिलाड़ी सही समय पर दुबई पहुंच कर वहां 3 दिन के क्वारंटाइन पर रह सकते हैं और फिर वह अपनी-अपनी टीमों के साथ जुड़ सकते हैं।

अगर बीसीसीआई और क्रिकेट वेस्ट इंडीज में कोई समझौता नहीं होता है तो कई टॉप खिलाड़ी आईपीएल के शुरूआती मैचों से बाहर रह सकते हैं। इनमें ज्यादातर खिलाड़ी वेस्टइंडीज के होंगे। चलिये आपको बताते है की अगर वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड bcci की बात नहीं मानती है, तो बो कोन खिलाडी है जो आईपीएल २०२१ से बहार रहे सकती है। इनमें सबसे पहला नाम है कायरन पोलार्ड, उसके बाद क्रिस गेल, ब्रावो, हेटमायर, जैसन होल्डर, निकोलाश पूरण, किमो पौल, सुनील नारायण और काबियम एलेन। कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल २०२१ को बिच टूर्नामेंट में रोकना पड़ा था और उसके बाद bcci ने आईपीएल की बाकि बचे हुए मैच को UAE में कराना चाहता है। लेकिन मैच सुरु होने से पहेले वेस्ट इंडीज अगर bcci की बात नहीं मानती है। तो फिर सभी वेस्ट इंडीज की खिलाडियो को सुरुयती मैच को मिस करना पड़ सकता है।

Leave a Comment